आपको चर्चिल डाउंस में प्रशंसकों को अपनी प्रशंसा देने की आवश्यकता है। लगभग 150 वर्षों के लिए, वे मई के प्रमुख शनिवार को अपने रविवार को सर्वश्रेष्ठ-या बेहतर पहने हुए दिखाई देते हैं।

सुंदर कपड़े और सूट के साथ सनकी मिलनरी पहनने का रिवाज केंटकी डर्बी के शुरुआती बिंदुओं पर ही वापस आ जाता है। उस समय जब कर्नल मेरिवेदर लुईस क्लार्क जूनियर – अतुलनीय अमेरिकी अग्रणी के पोते – ने 1875 में दौड़ लगाई, उनका मानना ​​​​था कि इसे इंग्लैंड के एप्सम डर्बी के आकर्षण को सामने लाना चाहिए, जिसमें टोपी सहित कपड़ों के लिए गंभीर सिद्धांत थे। क्लार्क ने भी महसूस किया कि लुइसविलियंस को “फुल मॉर्निंग ड्रेस” में आने का अनुरोध करने से उपद्रव के एक हिस्से को दूर करने में मदद मिलेगी, जो एक ऐसे खेल के लिए तैयार हो सकते हैं जहां शर्त और शराब पीना होगा।

आज, चर्चिल डाउन्स में कोई अधिकार कपड़ों का मानक नहीं है, इस तथ्य के बावजूद कि केंटकी डर्बी के 148 वें दौड़ में दर्शकों को शायद ही याद दिलाने की ज़रूरत है कि वे बाड़े में थोरब्रेड्स के रूप में उतना ही मार्च पर हैं। क्लार्क की अनूठी डिजाइन रणनीति 150,000 के साथ ठीक है जो ट्रिपल क्राउन के प्राथमिक चरण में जाएंगे। वास्तव में, यहां तक ​​​​कि प्रशंसकों के पास एक भ्रूण से एक फर्लांग के बारे में सबसे अजीब विचार नहीं होगा, यह समझते हैं कि डर्बी डे को सबसे बड़े किनारों, सबसे साहसी किस्मों और सबसे अविश्वसनीय घुड़सवारी की आवश्यकता है।

लगातार केंटकी डर्बी जाने वाले प्रसिद्ध लोगों की तुलना में स्प्रूस खेलने के साथ कुछ गड़बड़ है। इस वर्ष भाग लेने वाले सितारों में लुइसविले के अपने जैक हार्लो (जिन्होंने हाल ही में ड्रेक के साथ मेलोडी “चर्चिल डाउन्स” दिया, इसी तरह भागीदारी में), डेल अर्नहार्ड जूनियर, जेसन एल्डियन और डब्ल्यूडब्ल्यूई चैंपियन बियांका बेलेयर हैं, जिन्होंने इसके लिए अपनी टोपी बनाई। बहुप्रतीक्षित दिन – और एक मिलान बेल्ट लाया।

गुलाब का संबंध 1896 के आसपास डर्बी से रहा है, जबकि विजयी टट्टू, बेन ब्रश को गुलाबी और सफेद गुलाब का एक उत्सव दिया गया था। आठ वर्षों के बाद, लाल डर्बी गुलाब की आधिकारिक छाया में बदल गया और उस समय से प्रशंसकों में पूरी तरह से वृद्धि हुई है। (शुक्रवार के केंटकी ओक्स की प्राधिकरण छाया गुलाबी शेष भाग।)
केंटकी डर्बी हॉर्स रेसिंग

माइन्स बिगर: एक डर्बी फैन ने अपने मॉन्स्टर स्प्राउट को फ्लॉन्ट किया। चार्ली रीडेल / एपी फोटो

जाहिर है, डर्बी के हर अजीब प्रशंसक में से कुछ को गंभीरता से गुलाब पसंद हैं और कई दर्शक विशाल दौड़ के लिए विभिन्न गुलाबों का एक बंडल खेलते हैं। डर्बी दिवस पर, टकसाल शाखा इसी तरह एक सजावटी लेआउट का हिस्सा मानती है।
148वें केंटकी डर्बी

फूलों के साथ छल करना: लेकिन वह उन जूलप्स की एक बूंद भी नहीं गिरा रही है। कारमेन मैंडाटो / गेट्टी छवियां

डर्बी दिवस पर सभी पड़ावों को बाहर निकालने का मतलब भी प्रसिद्ध ट्विन स्पियर्स के समान बोनस चौड़ा या पार करना हो सकता है।
148वें केंटकी डर्बी

पेस्टल का एक पासल: डर्बी दिवस पर फूलों से भरा हुआ। कारमेन मैंडाटो / गेट्टी छवियां

वास्तव में, यहां तक ​​​​कि वे प्रशंसक जो अधिक निडर फ़ासिनेटर का चयन करते हैं – सामान्य रूप से बारीक गद्देदार – कभी-कभी अपनी व्यर्थ डर्बी डे शैली के साथ आकाश की ओर पहुंचते हैं।
केंटकी डर्बी हॉर्स रेसिंग

कृत्रिम हॉक: एक डर्बी प्रशंसक (गुंडा) एक नुकीला फासीनेटर को हिलाता है। चार्ली रीडेल / एपी फोटो

इसके अलावा, हमेशा की तरह, ऐसे पर्यवेक्षक हैं जो चर्चिल डाउन्स में आते हैं और विभिन्न प्रशंसकों को डर्बी दिवस पर मुख्य बात याद दिलाते हैं – टट्टू।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *