न्यू इयर स्पीच हिंदी में

New Year दुनियाँ भर में बड़ी धूम – धाम से मनाया जाता है. लोगो का मानना है अगर हम साल के पहले दिन अच्छे काम करते है तो हम पुरे साल अच्छे काम करे गें और हमारा आने वाला साल खुशियों से भर जाये गा. कोई न्यू इयर पर New Target बनता है तो कोई न्यू इयर में ढेर सारा पैसा कमाना चाहता है.

Happy New Year 2021 के अवसर पर हम आपके लिए न्यू इयर स्पीच हिंदी में (New Year Speech in Hindi) लेकर आये है. क्योकि स्कूल, कॉलेज में इस दिन प्रोग्राम आयोजित किये जाते है इस में बच्चे speech सुनाते है इसी को ध्यान में रखते हूँ हम आपके लिए happy new year speech in hindi लेकर आये है जिस को आप तयारी के लिए या फिर सुनाने के लिए भी ले सकते है.

New Year Speech in Hindi

नये साल पर भाषण – New Year Speech in Hindi

माननीय प्रधानाचार्य महोदय, अध्यापकगण, और मेरे दोस्तों को मरा प्रणाम न्यू इयर के इस पावन अवसर पर में आप लोगो के साथ अपने विचार शेयर करना चाहता हूँ और उम्मीद करता हूँ आपको पसंद भी आये गें.

भारत में न्यू इयर से पहले ही तयारी शरू हो जाती है हर साल न्यू इयर को बड़े चाह से मनाया जाता है. ज्यादातर लोग अपने न्यू व्यपार को न्यू इयर से ही शरू करना पसंद करते है. माना जाता है अगर साल का पहला दिन ख़ुशी और अच्छे कामो के साथ बिताया जाये तो हमारा पूरा साल अच्छे से गुजरता है.

इसी लिए सभी न्यू इयर पर प्रोग्राम बनाते है पार्टी करते है और प्रण लेते है इस न्यू इयर पर में कुच्छ नया कर के देखाव गा.

साल में 365 दिन होते है लेकिन कब ये खत्म हो जाते है पता भी नहीं चल पता. हर साल हम न्यू इयर पर अपने आप से नए – नए वादे करते है लेकिन समय के साथ उन्हें हम भूल जाते है और ऐसे ही हमारा पूरा साल निकल जाता है.

इसी लिए आपको न्यू इयर पर एक डायरी लेनी है और उस में लिखना है आपने पिछले साल में क्या हासिल किया क्या जो मेने खुद से वादे किये वो पूरा किये खुद से प्रशन पुच्छे.

न्यू इयर में आपको क्या पाना है उस को भी डायरी में लिख ले ताकि आपको समय – समय पर वो याद आता रहे हो सके तो उसे एसी जगह लिख कर रखे जिस पर आपकी नज़र हर रोज पड़े जिस से वो वादा आपको पुरे साल याद रहे.

कोई नए साल में कार खरीदना चाहता है तो कोई खुद का घर बनाना चाहता है इन सभी को आप लिख कर रखे ताकि आपको याद रहे जिस से आपको बहुत मदद मिले गी इन सपनो को पूरा करने में.

इसी के साथ अपने शब्दों को विराम देता हूँ और आप सब को न्यू इयर की हार्दिक शुभ कामनाये.

कुच्छ और जरुरी बाते जो आपको जानना चाइये

देखिये साल तो बदले रहे गें हर समय हर तारीख हर साल अच्छा होता है बस आपको अपने टाइम को अच्छे से प्रयोग करना है. हो सकता है आपको इस साल भी सफलता न मिले लेकिन आपको पता होना चाइये क्या में अपने लक्ष्य की तरह बड रहा हूँ या फिर में गलत लाइन पर चल रहा हूँ.

अगर आप सही लाइन पर चल रहे है तो आपको बहुत जल्द सक्सेस मिले गी.


क्या आपने इन स्पीच को पढ़ा –

निष्कर्ष

हमे उम्मीद है आपको ये न्यू इयर पर भाषण (New Year Speech in Hindi) जरुर पसंद आया है अगर आपको अच्छा लगे तो अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर भी इसे जरुर से शेयर करे. और अपने विचारो को कमेंट में दिल खोल कर लिखे जिस से औरो को भी मदद मिल सके आपको और आपके परिवार में हमारी तरफ से नये साल की बहुत – बहुत शुभ कामनाये.

Leave a Comment