Navi app kya hai | Navi app se loan Kaise le

Navi app kya hai, navi loan app review, interest rate, download, customer care number, fake or real, safe, details, owner, Near Me, navi app se loan kaise le, loan apply, eligibility,

नमस्कार दोस्तों इस आर्टिकल में हम आपको Navi Loan App के बारे में बताने वाले हैं हम आपको बताएंगे कि Navi app se loan Kaise le तो यदि आप भी Navi App लोन लेना चाहते हैं और जानना चाहते हैं कि navi app kya hai और Navi Loan App Real Or Fake है तो कृपया आप हमारे इस पोस्ट को पूरा अंत तक पढ़े

दोस्तों इस आर्टिकल में हम आपको पूरा विस्तार से बताएंगे कि Navi App download कैसे किया जाता हैं और Navi Loan App से Loan कैसे लिया जाता है इसके अलावा इस आर्टिकल में हम आपको यह भी बताएंगे कि Navi Loan App कितने तरह का लोन प्रदान करता है और  इस ऐप से लोन लेने के लिए आपको कौन सी documents की आवश्यकता होगी।

इसके अलावा इस आर्टिकल में हम आपको यह भी बताएंगे कि Navi app personal loan के features क्या है और Navi Loan के लिए online loan apply कैसे किया जाता है और उसके बाद जानेंगे की Navi पर Loan Interest Rate कितना लगता है। और आर्टिकल के अंत में हम आपको navi loan app review देंगे और बताएंगे कि आपको navi app से loan लेना चाहिए या नहीं। तो चलिए शुरू करते हैं इस आर्टिकल को और जानते हैं navi loan app review के बारे पूरा विस्तार से,

 

Navi App क्या है ? (Navi App Review in Hindi)

Navi App एक ऐसी application है जो भारत में Personal Loan और Home Loan की सुविधा प्रदान करवाती है. इस (Navi Instant Personal Loans App) के द्वारा आप अपने घर बैठे mobile phone से लोन ले सकते हैं. इस Navi Loans App की सबसे ख़ास बात है की इस app Loan ली गयी राशी को आप अपने bank के खाते में तुरंत आ जाता है. Navi Finserv Pvt. Ltd. के अनुसार आपको कम से कम documents में और paperwork के बिना घर बैठे आसानी से online loan मिल जाता है।

Navi Finserv Private Limited नाम से यह Navi कंपनी NBFC के द्वारा पंजीकृत company है और यह RBI के नियमों के अंतर्गत काम करती है. Navi loan company के फाउंडर Sachin Bansal हैं जिन्होंने फेमस शॉपिंग एप फ्लिपकार्ट की शुरुआत की थी। और इन्होंने ही 2020 में Navi कंपनी की स्थापना की थी .यह Navi Finserv Private Limited कंपनी Instant 1.5 करोड़ रूपये तक का Home Loan और 5 लाख रुपए तक का Personal Loan प्रदान करती है। Navi app से Loan लेने के लिए कार्ड और पैन कार्ड की मदत से आबेदन किया जाता है।

Navi कंपनी स्वास्थ्य बीमा (health insurance) भी प्रदान करती है और  इसके अलावा mutual funds की भी सुविधा देती है। यदि हम पर्सनल लोन personal Loan की बात करें तो navi कंपनी आपको 10,000 रुपये से लेकर 5 लाख रुपए तक का personal loan प्रधान कर सकती है।

Navi कंपनी की home loan में आपको अधिकतम लोन की धनराशि 5 करोड़ तक मिल जाता है। हालांकि Navi कंपनी की home loan की सुविधा  बहुत कम शहरों में ही उपलब्ध है जिनका नाम है बेंगलुरु Davangere, Gulbarga, Dharwad, Chennai, Hubli, और Hyderabad.

Navi app में interest rate 12% से 36% प्रतिवर्ष है, loan का जमा करने का कार्यकाल 3 महीने से 36 महीने तक का है और processing fees टोटल loan अमाउंट का 2.5% से 6% है।

Navi loan का app Google Play Store और Apple app store पर  उपलब्ध है आप Navi Loan लेने के लिए Navi app को डाउनलोड कर सकते हैं इस App को 10+ मिलियन से भी ज्यादा लोगों ने अपने mobile phone में install किया हुआ है और google Play Store पर  इसके 3.9 की रेटिंग प्राप्त है.

Navi App download कैसे करें ? (Navi Loan App Download)

दोस्तों Navi App के बारे में इतना सब जान लेने के बाद यदि आप भी इस Navi App के द्वारा कोई Personal Loan या home loan  लेना चाहते हैं और Navi Personal Loan App Download करना चाहते हैं तो Navi App download करने के लिए सबसे पहले आप अपने मोबाइल फोन को ओपन करें और उसमें एक गूगल प्ले स्टोर को Open करें।

Step 1. Google Play Store को ओपन कर लेने के बाद अब आप ऊपर सर्च बार में जाकर Navi Personal Loan App सर्च करें.

Step 2. Navi Personal Loan App सर्च करने के बाद अब आपके सामने Navi App आ जायेगा।

Step 3. अब install पर click करके आप Navi Personal Loan App को download कर ले।

Navi app download

और सर्च बॉक्स में Navi Personal Loan App टाइप करना है। आपको यह एप्प दिखाई देगा इसे install कर इसका उपयोग कर Personal Loan और Home लोन आसानी से ले सकते है. और इसका उपयोग कर Personal Loan और Home Loan आसानी से ले सकते है.

Navi Loan App कितने तरह का लोन प्रदान करता है?

दोस्तों यदि आपको नहीं पता है कि Navi Loan App कितने तरह का लोन प्रदान करता है तो हम अब बता दे की Navi Loan App आपको 2 तरह की Loan की सुविधा प्रदान करती है एक personal loan और home loan। पहले यह सिर्फ  पर्सनल लोन ही प्रदान करता था  लेकिन अब कुछ समय से यह home loan का सुविधा भी प्रदान करने लगा है।

Personal Loan –

Home Loan –

Health Insurance –

Navi Loan App से लोन लेने के लिए एलिजिबिलिटी क्या होनी चाहिए? (NAVI Loan Eligibility)

Navi Loan App से लोन लेने के लिए  जरूरी है कि आप भारत के नागरिक होना चाहिए क्योंकि Navi app  अभी के समय में सिर्फ भारतीय नागरिकों को ही या प्रदान कर रहा है ।

 इसके अलावा Navi Loan App से लोन लेने के लिए जरूरी है कि आपकी उम्र 21 वर्ष से अधिक होना चाहिए।

Navi Loan Application से कितना लोन मिलेगा?

दोस्तो हम आपको जानकारी के लिए बताना चाहेंगे कि Navi Loan App से के द्वारा आपको 10000 रुपये से लेकर 500000 रुपये तक का Loan मिल जाता है।

इस Navi Loan app में आपको 3 महीने से लेकर 36 महीनों तक का लोन मिल जाता है।

Also Read :- Dogecoin क्या है ?

Navi Loan Interest Rate कितना है?

दोस्तों यदि हम Navi personal Loan के Interest Rate की बात करें तो ये Navi Finserv Private Limited कंपनी minimum यानी कि कम से कम 12% और अधिकतम (maximum) 36% का  इंटरेस्ट रेट लेती है। दोस्तों यदि हम Navi loan की अवधि (Tenure) की बात करें तो Navi loan कम से कम 3 महीने लेकर अधिकतम 60 महीने तक loan को भरने की समय सीमा देती है।

Navi company loan प्रदान करने के लिए कुछ processing fees भी चार्ज करती है, जो कि कम से कम 2.5% से लेकर maximum 6% तक हो सकता है। अगर इन processing fees प्रतिशत को रुपये में देखें तो ये 1,499 + GST से लेकर अधिकतम 7,499+GST रुपये तक बनते हैं।

यदि आप Navi app 50,000 रुपये लोन लेते हैं तो आपको loan को चुकता करने का 12 महीने का समय सीमा मिलता है। 50,000 रुपये loan लेने के बाद आपको 22% interest rate देना होता है और इसका हर month का EMI 4,680 हजार रुपये के आस-पास बनता है।

इस प्रकार से Navi कंपनी से loan लेना थोड़ा महंगा पड़ता है लेकिन आपको गारंटी के साथ  बता सकता हूं कि Navi app से बहुत जल्द ही personal loan मिल जाता है।

Navi App में अकाउंट कैसे बनाये ?

दोस्तों यदि आप Navi App Download कर लिए हैं तो Navi App में अकाउंट बनाने के लिए Navi App को ओपन करना है और Navi App में अकाउंट बनाने के लिए निम्न steps को एक-एक करके follow करना है।

Step 1 – Navi App में अकाउंट बनाने के लिए सबसे पहले Navi App को open करें।

Step 2 – Navi App को open कर लेने के बाद अब अपना मोबाइल नंबर डालें और Get OTP  वाले ऑप्शन पर click करें

अब आपका mobile number verify हो जायेगा और Navi App मे आपका account बन जायेगा। इसके बाद आप Navi App से loan से सकते हो

दोस्तों आप हमें उम्मीद है कि आप समझ गए होंगे navi app kya hai? और navi app download कैसे करें और अकाउंट कैसे बनाएं  अब चलिए अगले टॉपिक की ओर बढ़ते हैं और जानते हैं कि

loan लेने के लिए नीचे दिए गये निम्न स्टेप को फॉलो करना होगा। और जानते हैं की Navi App में पर्सनल लोन कैसे लें? तो यदि आप Navi App se loan लोन लेना चाहते हैं तो इस आर्टिकल के साथ बने रहे.

Navi Loan Application की खासियत क्या है?

दोस्तो यदि हम इस Navi Loan app की खासियत की बात करे तो इस Navi Loan app से Loan लेने के बहुत सारे खासियत है।

  • दोस्तों इससे मिलने वाले लोन को आप direct Bank एकाउंट में ले सकते है।
  • इसमें आपको किसी Bank स्टेटमेंट और सैलरी स्लिप की आव्यश्यक्ता नही पड़ती है।
  • इस app से Loan लेने के लिए आपको कम से कम documents और दस्तावेज देने होते है।
  • इस app में आपको EMI मे Loan भरने की सुविधा मिल जाती है।

Also Read :- PI network kya hai

Navi Loan App से कैसे लोन लें (How to take loan with Navi App?)

दोस्तों यदि आप इस Navi App से Loan लेना चाहते कैसे लोन लेंहैं तो लोन लेने के लिए कृपया हमारे नीचे बताए गए इसका भी स्टेप्स को पूरे ध्यान से पढ़े और उन्हें एक-एक करके फॉलो करें :-

Step 1. Navi Loan app से Loan लेने के लिए सबसे पहले आप अपने गूगल प्ले स्टोर मे जाकर Navi Loan app को डाउनलोड कर ले।

Step 2. Navi Loan app को अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड कर लेने के बाद अब आपको वहां चुनने के आएगा कि आप किस प्रकार का लोन लेना चाहते हैं जैसे कि personal loan, home loan या फिर Health Insurance आप जिस भी प्रकार का लोन लेना चाहते हैं उसे सेलेक्ट करें।

Step 3. कोई एक लोन वाले ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद अब आपको अपना मोबाइल नंबर ऐड करना है मोबाइल नंबर डालने के बाद अब आप next के ऑप्शन पर क्लिक करें।

Step 4. उसके बाद अब आपका name, आपका date of birth और आपका pin code पूछा जाएगा आप उन सभी डिटेल्स को वहां पर इंटर करें  सभी डिटेल्स को सही-सही इंटर करने के बाद अब next वाले ऑप्शन पर क्लिक करें।

Step 5. उसके बाद अब आपको कुछ बेसिक जानकारी को भरना है, और आपकी loan approval के लिए check करना है। अगर आपकी loan approve हो जाती है तो आपको अपनी EMI select करना है।

Step 6. उसके बाद अब आपसे कुछ जरूरी जानकारी मांगा जाएगा जैसा कि सेल्फी, Aadhar card और pan card अपलोड कर देना।

Step 7. उसके बाद अब आपको अपने बैंक अकाउंट से जुड़ी कुछ जानकारियों को देना होगा जिस बैंक अकाउंट में आप उस लोन को लेना चाहते हैं उस बैंक अकाउंट के सभी डिटेल्स को वहां पर इंटर करे और उसके बाद आप अपने अमाउंट को सेलेक्ट करें कि आप कितना अमाउंट का लोन लेना चाहते हैं।

इतना सब जानकारियों को भरने के बाद अब यदि आप उस लोन के लिए एलिजिबल होंगे तो आपको अपके bank account मे लोन डाल दिया जायेगा।

Read Also :- NFT क्या है?

Navi Loan Near Me

दोस्तों इस टॉपिक में हम आपको बताएंगे navi loan app की सुविधा किस-किस शहरों में उपलब्ध है और आपकी शहरों में इसकी सुविधा का लाभ उठाकर लोन ले सकते हैं.

  • अहमदाबाद
  • अमृतसर
  • बैंगलोर
  • भोपाल
  • भुवनेश्वर
  • चंडीगढ़
  • चेन्नई
  • कटक
  • फरीदाबाद
  • गाँधी नगर
  • गाजियाबाद
  • गुरुग्राम (गुड़गांव)
  • हैदराबाद
  • इंदौर
  • जयपुर
  • जालंधर
  • कोलकाता
  • लखनऊ
  • मुंबई
  • नागपुर
  • नई दिल्ली
  • नोएडा
  • पटना
  • पुणे
  • सूरत
  • ठाणे
  • वड़ोदरा
  • विशाखापट्टनम, इत्यादि

दोस्तों इतना सभी शहरों में नवी ऐप अपने लोन  प्रदान कर रही है और आने वाले समय में  यह कंपनी अपना यह सुविधा बहुत सारे शहरों में लॉन्च करने वाली है

Navi app personal loan features (Navi Loan App की विशेषताएं)

दोस्तों इस टॉपिक में हम आपको Navi app personal loan features के बारे में बताएंगे  यानी कि आपको बताएंगे कि इस Navi Loan App की विशेषताएं क्या क्या है।  तो चलिए शुरू करते स्टार्पिक और जानता है इस app की सभी विशेषताएं के बारे में

1. Instant eligibility check

2. Flexible loan and EMI amount options

3. Minimal documentation. No printouts required

4. Upto Rs 5,00,000 limit

5. No bank statement or salary slip requirement

6. Instant money transfer to bank account

7. 100% paperless process

8. Zero Foreclosure charges

9. No security deposit (collateral)

Navi Loan App Real Or Fake

दोस्तों यदि आप भी जानना चाहते हैं कि क्या Navi Loan App Real है या Fake है तो हम आपको बताना चाहेंगे की Navi Loan app 100% प्रतिशत real App है और ये आपको instant personal loan प्रदान करती है। इसके अतिरिक्त loan में मिलने वाली धनराशि आपको डायरेक्ट आपके bank account में डाल दिया जाता है। हालांकि आपको Navi Loan App से आपको कितना लोन दिया जाएगा। ये आपके आय, पोस्ट, credit card CIBIL score, आप किस शहर से हैं, आप कितने eligible (योग्य) हैं इत्यादि जैसे फैक्टर पर निर्भर करता है।

Navi Loan App के फायदे 

दोस्तों अक्सर जब आप ही देर से या फिर किस एप से लोन लेने के करते हैं तो आपको कई कई दिनों तक बैंकों के चक्कर काटने पड़ते है और कई कागजातों को दिखाना पड़ता है और कई फॉर्म को भरना पड़ता है  लेकिन इस Navi Loan App बहुत कम समय में लोन ले सकते हैं  और वह भी कम दस्तावेजों के साथ और कम टाइम ओं के साथ  इसके अलावा इस ऐप  से लोन लेने का और भी बहुत सारा फायदा है तो चाहिए जानते हैं एक-एक करके उनके बारे में,

  • यदि आप इस एप से लोन लेते हैं तो आपका लिया गया लोन राशि तुरंत ही आपके Bank account मे transfer कर दिया जाता है।
  • यदि आप इस ऐप में लोन लेने के लिए अप्लाई किए हैं और आप Loan हेतु एलिजिबल है अथवा नही इसे तुरंत check कर  किया जाएगा और आपको लोन राशि दि जाएगी।
  • इसके अलावा इस एप से लोन लेने का फायदा यह है कि आप इस ऐप की मदद से अधिक से अधिक Loan राशि प्राप्त कर सकते है।

[ FAQ,s ]

Navi कहाँ की company है?

Navi Finserv Pvt. Ltd. एक भारतीय financial company है जिसका headquarter Bengaluru शहर में स्थित है। और यह company के home Loan के लिए 7 शहरों में शाखाएँ मौजूद है।

Navi Loan App के Founder कौन है? (owner of navi app)

Navi Loan App एक भारतीय Loan App है और Navi Loan App के फाउंडर का नाम Sachin Bansal है। जोकि ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी फ्लिपकार्ट के भी फाउंडर है।

Navi Loan App से अधिकतम कितना Home Loan प्राप्त कर सकते है?

Navi Loan App से अधिकतम 1.5 करोड़ रुपए तक का होम लोन प्राप्त कर सकते है। जिसको चुकाने के लिए आपको अधिकतम 25 वर्ष तक का समय दिया जाता है।

Navi Loan App यह RBI से मान्यता प्राप्त है?

दोस्तो यदि आपका सवाल है की Navi Loan App को RBI से मान्यता प्राप्त है?  तो हम आपको बताना चाहेंगे बिल्कुल हां , यह Navi Loan App RBI से मान्यता प्राप्त है।

NAVI Loan App Customer Care Number (navi app helpline number)

Customer Grievance +91 80108 33333

EMail: help@navi.com

दोस्तो नीचे आपको navi Loan कंपनी की customer care number दिया हु जिससे आप सीधा ही contact कर सकोगे। Navi loan contact number 80108 33333             

NAVI Loan App में Instant Personal Loan की EMI कैसे कटेगी?

Navi Loan App से Personal Loan की EMI आपके द्वारा link किये गए bank account से कटेगी |

navi app is safe or not

(is navi app safe)

दोस्तों अगर हम बात करें कि एक navi app safe या नही तो हम आपको जानकारी के लिए बताना चाहेंगे कि navi app पूरी तरह से सुरक्षित है आप इसके वजह से बहुत आसानी से लोन ले सकते हैं।

Navi Loan App का पता

Ground Floor, Salarpuria Business Center, #93,4th B Cross Road

5th A Block, Koramangala Industrial Layout, Bangalore – 560095

https://www.youtube.com/watch?v=Etw-RJwOXT8&feature=youtu.be
Video Credit By :- Technical Kaif Youtube channal

[अंतिम विचार, Conclusion]

दोस्तों अब हमें उम्मीद है कि अब आप navi loan app review के बारे में समझ गए होंगे क्योंकि हम आपको इस आर्टिकल में पूरा विस्तार से बताये है कि navi app kya hai और इस Navi App से Loan कैसे लिया जाता है इसके अलावा हमने आपको इस आर्टिकल में बताया है कि आप इस Navi Loan के लिए online loan apply कैसे कर सकते हैं और apply करने के लिए किस documents की आवश्यकता होगी।

इसके अलावा आपको Navi Loan Interest Rate के बारे में भी बताया है की आपको इस लोन पर कितना ब्याज देना होगा। और उसके बाद लास्ट में बताया है कि Navi Loan App Real या Fake है और आपको इस Navi Loan App से लोन लेना चाहिए या फिर नहीं लेना चाहिए दोस्तों यदि आप इन सभी जानकारियों को प्राप्त कर चुके हैं और Navi App से Loan लेने के बारे में जान चुके हैं तो आप हमें नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में यह जरूर बताएं कि आपको हमारा यह पोस्ट कैसा लगा और इस पोस्ट को अपने दोस्तों के पास शेयर करना ना भूले .. धन्यवाद

हम से जुड़ने के लिए Group को join करे

Leave a Comment