मोबाइल नंबर से नाम पता करना online | mobile number se naam kaise pata kare online

दोस्तों इस आर्टिकल में हम लोग मोबाइल नंबर से नाम पता करना online(mobile number se naam kaise pata kare online) बताने वाले हैं कि आप अब मोबाइल नंबर से नाम पता कैसे कर सकते हैं  तो दोस्तों यदि आपको भी जानना है कि किसी के मोबाइल नंबर से किसी का नाम कैसे पता करें  तो कृपया आप हमारे इस आर्टिकल को पूरे अंत और ध्यान से पढ़ें।

दोस्तों इस आर्टिकल में हम आपको विस्तार से बताएंगे कि Truecaller Se Naam kaise pata Karen और Mobile Number की Location  Address और Name पता करने के तरीके भी आपको बताएंगे Sim Ka Naam Batane Wala Apps के बारे में भी आपको बताएंगे  तो चलिए शुरू करते हैं इस आर्टिकल को और जानते हैं मोबाइल नंबर से नाम पता करना online कैसे सीखें।

All Heading :-

मोबाइल नंबर से नाम पता करना online

दोस्तों वैसे तो इंटरनेट पर बहुत सारे वेबसाइट और ऐप मौजूद है जो दावा करते हैं कि उस  और वेबसाइट के माध्यम से आप मोबाइल नंबर से नाम पता लेकिन उनमें से बहुत सारे ऐप 100 प्रतिशत सही नहीं होते है। लेकिन हम आपको इस टॉपिक में जिन आपके बारे में बताने वाला हूं उन ऐप के माध्यम से आप बहुत आसानी से  किसी के मोबाइल नंबर से नाम पता कर सकते हैं।

1. Eyecon App से Mobile Number से नाम कैसे पता करें?

दोस्तों यदि आप मोबाइल नंबर से नाम पता करना चाहते हैं तो इस आर्टिकल में हम आपको यही बताने वाले हैं कि आप मोबाइल नंबर से नाम पता करना online कैसे किया जाता है इस तरीका के मदद से आप मोबाइल नंबर से सही नाम पता कर सकते हैं तो चलिए जानते हैं इस तरीका के बारे में ,

Step 1. मोबाइल नंबर से नाम पता करना online सीखने के लिए सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर में जाकर Eyecon App को download कर लेना है  आप चाहे तो यहां से भी क्लिक करके Eyecon App download कर सकते हैं। 

Step 2. अब इस Eyecon App को अपने mobile phone में ओपन करें। और Get Started के बटन पर click करें। इसके बाद यह कुछ जरूरी परमिशन मांगेगा इन्हे Allow कर दें।

Step 3. उसके बाद अब आपका Mobile Number मांगेगा इसमें अपना Number डालकर CONECT के button पर click करें। CONECT के button पर click करने के बाद अब आपके उस मोबाइल फोन पर एक OTP मैसेज आएगा और ऑटोमेटिकली वेरीफाई हो जायेगा।

Step 4. उसके बाद अब आपके सामने Your Profile का एक option आएगा वहां पर आप चाहे तो Get Photo पर क्लिक करके अपनी profile picture को भी add कर सकते हैं  और फिर Enter Name के जगह पर अपना नाम डालें और उसके बाद This is me वाले ऑप्शन पर click करें।

Note:-  दोस्तों हम आपको यह जानकारी के लिए बताना चाहते हैं कि कृपया आप वहां पर अपना रियल नाम और रियल प्रोफाइल फोटो ना डालें क्योंकि इससे आपकी privacy का खतरा हो सकता है आप fake name और फेक profile photo भी डाल सकते हैं।

Step 5. This is me वाले ऑप्शन पर click करने के बाद अब आपके सामने इस Eyecon App App का interface open हो जायेगा। और उसमें आपको Dailpad का एक Icon दिखाई दे रहा होगा उस Icon पर click करें।

Step 6. अब उसके बाद आप जिस भी नंबर का नाम पता करना चाहते हैं उस नंबर को वहां पर एंटर करें और उसके बाद आपको बाईं और Search का ऑप्शन दिखाई देगा उस पर क्लिक करें।

Step 7. इतना सब कर देने के बाद अब यह Eyecon App कुछ टाइम तक search करेगा उसके बाद आप जिस भी नंबर को डाले होंगे उस उस व्यक्ति का photo, name और WhatsApp number दिखाई देगा।

Step 8. उसके बाद अगर आप चाहे तो उस व्हाट्सएप नंबर के मदद से उसके व्हाट्सएप पर जाकर फोटो और बायो भी देख सकते हैं इसके अलावा उसके फेसबुक प्रोफाइल में जाकर आप  उसके फोटो और उससे जुड़ी और भी details को जान सकते हैं।

2. Truecaller Website से मोबाइल नंबर से लोकेशन कैसे पता करें? (Truecaller Se Naam kaise pata Karen)

दोस्तों अब हम इस टॉपिक में मोबाइल नंबर से नाम पता करने का दूसरा तरीका जाने दे आप बहुत आसानी से mobile number se naam kaise pata kare online जानने के लिए कृपया आप हमारे इस टॉपिक को पूरे अंत तक और ध्यान से पढ़ें तो चलिए आप जानते हैं।

step1. मोबाइल नंबर से नाम पता करना online सीखने के लिए सबसे पहले अपने फ़ोन के किसी भी ब्राउज़र या Google से truecaller.com की वेबसाइट पर जाएँ।

Step 2. उस वेबसाइट पर जाने के बाद और उसे ओपन करने के बाद अब आपके सामने Sign in का एक ऑप्शन आएगा आपको सामने Sign in With Google का एक ऑप्शन आएगा उस पर क्लिक करके अपने Gmail ID से Sign in करें

Step 3. Gmail ID से Sign in करने के बाद अब आपको Search a Phone Number का एक box दिखाई देगा आपको उस बॉक्स में जाकर उस मोबाइल नंबर को सर्च कर देना है जिस मोबाइल नंबर के मदद से आप नाम जानना चाहते हैं।

Step 4. उसका नंबर सर्च करने के बाद अब आपके सामने उस व्यक्ति का photo, name और location आ जाएगा अब आप उन सभी डिटेल्स को देख सकते हैं।

Step 5. उस मोबाइल नंबर से location ट्रेस करने के लिए स्टेट वाले ऑप्शन पर क्लिक करें। उस ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद अब वह आपको सीधे गूगल मैप पर ले जाएगा और उसके बाद मोबाइल नंबर से location ट्रेस कर सकते है लेकिन दोस्तों हम आपको जानकारी के लिए बताना चाहेंगे कि यहां बताया गया नाम और लोकेशन पूरी तरह से सही होगा यह कोई तरह गारण्टी नहीं है।

मोबाइल नंबर से नाम पता करना online | mobile number se naam kaise pata kare online

Also Read :- मोबाइल नंबर से लोकेशन कैसे पता करें

Official App से सिम किसके नाम पर है कैसे पता करें?

Official App से सिम किसके नाम पर है यह  जानने के लिए आपके पास उस सिम का होना काफी जरूरी है तभी आप इस तरीका के मदद से पुरुष Official App से सिम किसके नाम पर है यह पता कर सकते हैं यदि mobile number से बिलकुल सही नाम पता करना है तो आप इस तरीका का इस्तेमाल कर सकते हैं और पता कर सकते हैं।

Official App से सिम किसके नाम पर है यह पता करने के लिए आपके पास जिस भी telecom company की sim card है उसका Official App install करें। उसके बाद उस नंबर से आप उस ऐप में लॉग इन करें।

दोस्तों हम आपको बताना चाहेंगे कि अभी फिलहाल में हमारे पास जिओ की सिम है और हम उसी का यूज करते हैं इसलिए हम लोग इस स्टेप में जिओ की सिम सही जानेंगे आप इस तरीका के मदद से सिम किसके नाम पर है यह पता कर सकते हैं।

Step 1. Official App से सिम किसके नाम पर है या पता करने के लिए सबसे पहले आप अपने mobile phone में My Jio App को Google Play store मे जाकर install करें।

Step 2. My Jio App को इंस्टॉल कर लेने के बाद अब इस app को open करें अब आपसे यह app आपसे कुछ जरूरी परमिशन मांगेगा उन सभी जरूरी परमिशन को Allow कर दें। उसके बाद आपको Enter Mobile Number के box में mobile number डालें और उसके बाद Generate OTP के ऑप्शन पर click करें। Generate OTP करने के बाद अब  OTP आने के बाद automatic verify हो जायेगा।

Step 3. उसके बाद अब Left-Side दिखाई 3 line  पर click करें। उसके बाद यहां पर ऊपर में सिम किसके नाम पर है उसका नाम दिखाई देने लगेगा।

Step 4. दूसरे तरीके में 3 line पर click करके सबसे निचे Setting के option पर click करें। यहाँ आपको name और Sim का प्रकार (Prepaid/Postpaid) दिखाई देगा।

Step 5. दोस्तों Edit Profile में जाकर आप सिम Owner के बारे में details से जान सकते है। जैसे उस सिम के मालिक की Date of Birth, name और address आदि।

तो दोस्तों अब हमें उम्मीद है कि आप समझ गए होंगे Official App से सिम किसके नाम पर है कैसे पता करें तो चलिए अब अगले टॉपिक की ओर बढ़ते हैं और जानते हैं कि Mobile Number Trace करने वाला Apps or website

 Read more about mobile number se naam kaise pata kare online with other sources

Mobile Number Trace करने वाला Apps

  • Truecaller
  • Mobile Number Locator
  • Phone Tracker By Number
  • Mobile Number Locator
  • Famisafe App

 

Mobile Number Trace करने वाली वेबसाइट

  • tracephonenumber.in
  • freephonetracer.com
  • mobilenumbertracker.com
  • indiatrace.com
  • bmobile.in

Read more about mobile number se naam kaise pata kare online

Mobile Number की Location  Address और Name पता करने के तरीके

दोस्तों क्या आप को मलयम है कि ये एक प्रसिद्ध मोबाइल app है जो हमें मोबाइल number trace करने में मदद करती है।  इस का इस्तेमाल  आप को मोबाइल का number trace करने के लिए बस करना ये है की इस application को अपने अपने device में install करे। और उस के बाद ये app खोल कर इस में कोई भी mobile नम्बर डाले और उस number उसे करने वाले का नाम और लोकेशन आप के सामने होगी। इस से हम incoming call को live भी trace कर सकते है। इस का मतलब ये है की नेक्स्ट टाइम जब भी आपको किसी unknown यानी कि अन्य number से call आयगी तो ये app caller name के साथ उस की लोकेशन भी उसी समय show करेगा।

1.True Caller Website से Phone कैसे number trace करे?

Step 1. True Caller के मदद से मोबाइल का number trace करने के लिए सबसे पहले आप को True Caller की official site  www.truecaller.com पर जाना है।

Step 2. वह पर आप को एक box दिखाई देगा जिस मे आप को वो number डालना है जिस की location और नाम आप को पता करता है। और search बटन दबाये, जैसे हे आप ये करोगे तो ये आप को log in option दिखाई देगा अगर आप का पहले यह Account नहीं है तो भी आप आसानी से अपने Google account या Microsoft, माइक्रोसॉफ्ट  अककॉउंट से वहा अपना Turecaller account बना सकते हो।

Step 3. दोस्तों जैसे ही आप truecaller app में  Sign in करेंगे, वहा पर आप को उस मोबाइल नम्बर की Location और Name और अन्य जानकारी भी दिखाने लग जायेगी।

2. Mobile Number Tracker Website से Phone कैसे number trace करे?

दोस्तों किसी भी mobile number की जानकारी जानने के लिए mobile tracker एक उपयोगकर्ता Website हैं। इस Website पर हम google map के जरिये mobile number की सही लोकेशन और दूसरी जानकारी जान सकते हैं। ये Website हमे विश्वास दिलाती है की वो किसी भी mobile number की जानकारी नहीं रखेगी। इस वेबसाइट पर नाम और mobile number वाले के बारे मे जान ने के लिए निचे दिए गए steps को follow करे।

Step 1. सब से पहले आप को  Mobile Tracker के Official Website  www.mobilenumbertracker.com पर जाना है।

Step 2. उस के बाद आप को एक Search Box दिखाई देगा वहां जा कर के आप को (जिस Mobile Number के बारे में आप को जानना है वो) Mobile number डालना हैं।

Step 3. दोस्तों आप को Mobile Number डालने के बाद आप को Locate पर Click करना है।

इस के बाद आप को उस Number के बारे मे सभी जानकारी मिल जायेगी जैसे उस का नाम, पता (जिस राज्य का वो Number है) और उस जगह की location देखने के लिए आप Google Map का उपयोग कर सकते है।

Also Read :- Navi app se loan Kaise le

Mobile Number se location Trace Websites

1. bestcaller.com

2. trace.bharatiyamobile.com

3. mobilenumbertracker.com

4. bestmobilenumbertracker.com

https://in.mobiletrackerinfo.com

5. findndtrace.com

तो दोस्तों यह सभी कुछ वेबसाइट थे जो  लोकेशन पता करने वाला free service provide आप इनके मदद से आप किसी भी मोबाइल नंबर से लोकेशन पता कर सकते हैं और  इसके अलावा उस मोबाइल नंबर की बहुत सारी डिटेल्स पता कर सकते हैं जैसे कि जैसे कि  address, name, state, location, city, sim service provider, telecom company name पता कर सकते है ।

(mobile number se naam kaise pata kare online) FAQ

क्या Facebook से किसी के नंबर से नाम पता कर सकते है? (फेसबुक से मोबाइल नंबर के मालिक का पता कैसे करे?

दोस्तों यदि आप जानना चाहते हैं कि क्या Facebook से किसी के नंबर से नाम पता कर सकते है तो हम आपको बताना चाहेंगे कि बिल्कुल नहीं क्योंकि Facebook ने अपनी security बढ़ा ली है। अगर आप Facebook पर उस नंबर को सर्च करते तो भले ही उस नंबर पर  Facebook account बना हुआ हो लेकिन Facebook नहीं दिखायेगा।

मोबाइल नंबर से लोकेशन कैसे पता करें

दोस्तों यदि आप  जानना चाहते हैं कि मोबाइल नंबर से लोकेशन कैसे पता किया जाता है तो वह हम आपको जानकारी के लिए बता दें कि आजकल इंटरनेट पर बहुत सारी ऐसी वेबसाइट उपलब्ध है जिनके मदद से आप उसके मोबाइल नंबर से लोकेशन पता कर सकते हैं  इसके लिए आप गूगल पर जाकर Mobile number se naam aur address Kaise pata kare search कर सकते है। मैं आपको नीचे में कुछ वेबसाइट बताने वाला हूं जिनके मदद से आप मोबाइल नंबर से लोकेशन पता कर सकते हैं

क्या Truecaller पर बताया नाम सही होता है?

दोस्तों यदि आप जानना चाहते हैं कि क्या Truecaller पर बताया नाम सही होता है अधिकतर केस में Truecaller पर बताया नाम सही होता है। लेकिन कभी कभी हो सकता है कि वह नाम और लोकेशन गलत हो।

क्या हम Eyecon app से हम उस व्यक्ति का लोकेशन ट्रेस कर सकते है?

दोस्तों हम आपको जानकारी के लिए बताना चाहेंगे कि  फिलहाल में Eyecon app में लोकेशन ट्रेस करने का option नहीं है। लेकिन अगर उस number पर Facebook account बना हुआ है। तो इस Eyecon app से Facebook में जाकर उसके About सेक्शन में सारी जानकारी देख सकते है।

Google से किसी भी Mobile Number से नाम कैसे पता करें?

दोस्तों यदि आप सबसे सिंपल तरीका का इस्तेमाल करके मोबाइल नंबर से नाम पता करना online सीखना चाहते हैं तो इसके लिए आप Google का इस्तेमाल करके किसी भी Mobile Number से नाम पता कर सकते हैं  इसमें आप जिस भी मोबाइल नंबर का नाम पता करना चाहते हैं उस मोबाइल नंबर को गूगल पर  सर्च बॉक्स में जाकर सर्च करें।

ऑनलाइन बहुत सारे लोग अपने नाम और नंबर की सारी डिटेल्स वेबसाइट पर अपलोड करते हैं  यदि उस नंबर के बारे में भी किसी वेबसाइट पर नाम या कोई भी जानकारी होगा तो फिर वह जानकारी आपको मिल जाएगा। लेकिन यह बिल्कुल जरूरी नहीं है कि वह उस नंबर की जानकारी गूगल पर मिल ही जाएगा।

सिम कार्ड डिटेल चेक करने के लिए कितना चार्ज लगता है ?

दोस्तों यदि आप जानना चाहते हैं कि किसी सिम कार्ड के डिटेल चेक करने के लिए कितना चार्ज या पैसा लगता है तो वह हमको जानकारी के लिए बताना चाहेंगे कि यह बिल्कुल फ्री होता आप हमारे ऊपर बताए गए सभी आपके मदद से बिल्कुल फ्री में सिम कार्ड डिटेल चेक कर सकते हैं।

सिम कार्ड ओनर का नाम 100% सही किसमें चेक करे ?

सिम कार्ड ओनर का नाम 100% सही चेक करने के लिए आपको official apps का इस्तेमाल करना चाहिए। जैसे-कोई idea number को चेक करना है तब idea app और Airtel का चेक करना है तो Airtel app. और यदि जिओ नंबर का चेक करना है तो my jio app. लेकिन इसके लिए उस कंपनी का sim card आपके पास में होना चाहिए।

कोई Unknown नंबर से कॉल करके परेशान करे तो क्या करे ?

दोस्तों यदि आपके पास कोई Unknown नंबर से कॉल करके आपको परेशान कर रहा है तो आप उस Unknown नंबर को block कर सकते है। इसके अलावा उस नंबर की शिकायत आप अपने पास वाले पुलिस स्टेशन में जाकर उसकी शिकायत कर सकते हैं उसके बाद उस सिम कार्ड का नंबर और सभी डिटेल्स को पुलिस पता करके और उस पर क़ानूनी करवाए होगी 

Social Media से Mobile Number Owner का पता कैसे करें?

दोस्तों यदि आप Social Media से Mobile Number पता करना चाहते हैं तो आज के समय हर कोई social media जैसे की Instagram, facebook, social networking site का site यूज़ तो करता ही है। या हर इंटरनेट यूजर की social media profile होती है। आपको थोड़ा सा भी सर्च करने पर  उस नंबर से जुड़ी सब जानकारी प्राप्त हो जाएगी क्योंकि आजकल अक्सर सभी लोग सोशल मीडिया पर सक्रिय रहते हैं

https://youtu.be/a_ro9t5p4fQ
VIDEO CREDIT :- Technical Warish youtube channel

[ अंतिम विचार ]

दोस्तों इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद हमें उम्मीद है कि आप mobile number se naam kaise pata kare online सीख गए होंगे क्योंकि हमने इस आर्टिकल में पूरा विस्तार से बताया है कि मोबाइल नंबर से नाम पता करना online सिखाया है इसके अलावा इस आर्टिकल में हमने आपको यह भी बताया है कि Truecaller Se Naam kaise pata Karen दोस्तों यदि आप हमारे इस आर्टिकल को पूरे अंत तक पढ़े होंगे तो हमें पूरा उम्मीद है कि अब आप mobile number से नाम पता करना जान गए होंगे।

फिर उसके बाद आपको बताया है कि mobile number se naam kaise pata kare online के बारे में जिनके मदद से आप मोबाइल नंबर से नाम पता कर सकते हैं  इसके अलावा किस आर्टिकल में हमने आपको यह भी बताया है कि Mobile Number की Location  Address और Name पता कैसे किया जाता है और हम आपसे कमेंट बॉक्स में जानना चाहते हैं कि मोबाइल नंबर से नाम पता करें पर यह आर्टिकल आपको कैसा लगा. धन्यवाद.

हम से जुड़ने के लिए Group को join करे

Leave a Comment