जब भी जर्मनी के नए गठबंधन ने 2021 के अंत में अपनी राजनीतिक योजना के लिए स्पोर्टिंग पॉट के वैधीकरण को याद किया, तो व्यवसाय के प्रबंधन के लिए सबसे कुशल तरीके पर बहुत अधिक सूक्ष्मताएं नहीं थीं।

इसके बावजूद, स्वास्थ्य मंत्री कार्ल लॉटरबैक ने पिछले हफ्ते घोषणा की कि वह जल्द ही मारिजुआना को मंजूरी देने के लिए वैध बातचीत शुरू करेगा।

उन्होंने जर्मन अखबार हैंडल्सब्लैट को बताया कि उन्होंने हाल के वर्षों में वैधीकरण पर अपना दृष्टिकोण बदल दिया है, और वह वर्तमान में गैर-मंजूरी के जोखिमों पर भरोसा करते हैं जो खेल मारिजुआना प्राधिकरण के खतरों को दूर करते हैं।

“मैं हमेशा से मारिजुआना वैधीकरण के खिलाफ रहा हूं, फिर भी मैंने लगभग एक साल पहले अपनी स्थिति में सुधार किया,” उन्होंने कहा।

उन्होंने 6 अप्रैल को एक ट्वीट में लिखा, “एक पूछताछ कि लोग मेरे सामने मुद्रा करना जारी रखते हैं: ‘बुबत्ज़ [कैनबिस के लिए जर्मन रोड शॉपटॉक] कब वैध होगा? मैं सहमत हूं: जल्द ही,” उन्होंने 6 अप्रैल को एक ट्वीट में लिखा।

इक्विटी मंत्री मार्को बुशमैन ने लगभग उसी समय बताया कि वह स्वास्थ्य मंत्रालय और विभिन्न डिवीजनों के साथ एक बैठक चक्र के माध्यम से मारिजुआना को मंजूरी देने के लिए पूरी तरह से विशेष तैयारी की व्यवस्था कर रहे हैं।

इसी तरह इस चक्र में सरकारी राज्य, क्षेत्र, संबद्धता, विज्ञान और आम समाज के खिलाड़ी शामिल होंगे।

लॉटरबैक के अनुसार, विशेष चर्चा संभवत: इस वर्ष के मध्य में शुरू होगी, और एक मसौदा विधेयक 2022 के अंत में जारी रहने वाला है।

चूंकि जर्मन राष्ट्रीय सरकार ने नवंबर 2021 में रिपोर्ट की थी कि यह मारिजुआना को वैध बनाएगी, अन्य नीति केंद्रित मुद्दों ने ट्रैफिक सिग्नल गठबंधन को अपने कब्जे में रखा, COVID-19 महामारी और रूसी हमले के बाद यूक्रेन की लड़ाई को याद करते हुए।

किसी भी मामले में, जर्मनी में पॉट रणनीति बदलने के लिए सार्वजनिक प्राधिकरण की गारंटी काम करना शुरू कर देती है।

बहरहाल, इस बारे में सोचने के लिए कुछ घटक हैं, जिसमें बड़े होने वाले पॉट सौदों को अधिकृत करने के लिए किस मॉडल को अपनाया जाए।

सार्वजनिक प्राधिकरण ने कहा कि वह अधिकृत दुकानों के माध्यम से वयस्कों के लिए बर्तन की पेशकश को निर्देशित करेगा। फिर भी, क्या प्रशासक मारिजुआना वस्तुओं के लिए सबसे चरम THC स्तर निर्धारित करेंगे अस्पष्ट है।

इसके अलावा, घर पर खरपतवार विकसित करना मेज पर एक विकल्प है। जर्मन ग्रीन पार्टी, सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी (एसपीडी) और फ्री डेमोक्रेटिक पार्टी (एफडीपी) के साथ ट्रैफिक सिग्नल गठबंधन का कुछ हिस्सा, घरेलू विकास को बरकरार रखता है, हालांकि सूक्ष्मताओं को वास्तव में काम किया जाना चाहिए।

डसेलडोर्फ विश्वविद्यालय द्वारा एक ध्यान के अनुसार, स्पोर्टिंग मारिजुआना परिवर्तन राष्ट्र को $ 5.3 बिलियन से अधिक अतिरिक्त वार्षिक मूल्यांकन आय प्राप्त कर सकता है, और पॉट व्यवसाय में लगभग 27,000 वैध स्थान बना सकता है।

हालांकि, परिवर्तन के मौद्रिक हिस्से के अलावा, सार्वजनिक प्राधिकरण स्वीकार करता है कि खरपतवार के नियंत्रित सौदों में नाबालिगों की सुरक्षा के लिए प्रबंधित चैनलों के माध्यम से गैरकानूनी बाजार और पाइप मारिजुआना आइटम शामिल होंगे।

जर्मनी में स्पोर्टिंग वीड को मंजूरी देने की धारणा असाधारण रूप से अधिक है। खेल मारिजुआना के सौदों को अधिकृत करने और अपरिचित वित्तीय समर्थकों को आकर्षित करने के लिए जर्मनी मुख्य यूरोपीय देश में बदल सकता है।

चूंकि इसने 2017 में क्लिनिकल वीड को मंजूरी दी थी, जर्मनी यूरोप में सबसे बड़ा क्लिनिकल पॉट मार्केट बन गया है।

इसके बावजूद, जैसा कि एक विश्वव्यापी बाजार ज्ञान फर्म प्रोहिबिशन पार्टनर्स की रिपोर्ट से संकेत मिलता है, विकास एक साल पहले डगमगा गया।

जर्मन नेशनल एसोसिएशन ऑफ स्टैचुरी हेल्थ इंश्योरेंस फंड्स (जीकेवी) ने दिखाया कि खुले तौर पर सुरक्षित क्लिनिकल पॉट के सौदे देर से तिमाहियों में खराब हो गए हैं, 2021 की तीसरी तिमाही में व्यावहारिक रूप से अप्रभेद्य सौदों के रूप में 2020 की तीसरी तिमाही में स्वतंत्र रूप से चुकाए गए बाजार में 7% की वृद्धि हुई है।

रिपोर्ट के अनुसार, बाजार के विकास की निरंतर अनुपस्थिति नैदानिक ​​​​खरपतवार की कम समझ के कारण है, क्योंकि विशेषज्ञ अक्सर कई कारकों के आलोक में बर्तन का समर्थन करने के लिए अनिच्छुक होते हैं।

किसी भी मामले में, राष्ट्र में एक खेल खरपतवार उद्योग की उपस्थिति नैदानिक ​​​​उपयोग के लिए बर्तन के परिवहन और पहुंच के लिए वैध सीमाओं को आसान बना सकती है।

यदि सार्वजनिक प्राधिकरण चालू वर्ष के खत्म होने से पहले खेल मारिजुआना को अधिकृत करने के लिए एक मसौदा विधेयक देने में देरी नहीं करता है, तो जर्मनी यूरोप में खेल के बर्तन उद्योग का नेतृत्व करने के लिए खुद को स्थापित कर सकता है क्योंकि अन्य यूरोपीय देश इससे काफी दूर हैं। वैधीकरण का मार्ग।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *