E Praghna

E Praghna एक बहुत अच्छा ऑनलाइन शिक्षण मंच है जो Sri Chaitanya छात्रों को उनकी पाठ्यक्रम से जुडी चीज़ो को पहुंचने और शिक्षकों और छात्रों के साथ बातचीत करने में सक्षम बनाता है। E-Praghna जोंकी Sri Chaitanya Educational Institutions की एक पहल है, जिसका उद्देश्य अपने कॉलेज के सभी छात्रों को ऑनलाइन शिक्षा देना है, जिसके तहत कई प्रकार की ऑनलाइन शैक्षिक सेवाओं जैसे पार्ट टेस्ट, प्रैक्टिस टेस्ट, यूनिट टेस्ट, ग्रैंड टेस्ट आदि का लाभ पाया जाता है।

छात्र आईआईटी/इंजीनियरिंग और दूसरी मेडिकल स्ट्रीम के तहत सीनियर कॉलेजों, जूनियर कॉलेजों और लम्बे समय के प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले, इसके सभी छात्रों को ध्यान में रखते हुए E Praghna Portal लॉन्च किया गया है।

E-praghna Student Login कैसे करे?

Name e-praghna
Organizer Sri Chaitanya educational institutions
Services Online Tests & courses for – IAS, NEET, IIT
Student Login https://www.epraghna.com/studentlogin
Official website http://www.epraghna.com/

Sri Chaitanya E Praghna Student Login

Sri Chaitanya E-प्रगहणा Login ,Sri Chaitanya Educational Institutions में स्टूडेंट के लिए एक ऑनलाइन शिक्षण पोर्टल है। पोर्टल स्टूडेंट को उनकी पढ़ाई में प्रगति के लिए ई-लर्निंग संसाधनों तक पहुंच प्रदान करता है। इसके अलावा, पोर्टल स्टूडेंट को एक दूसरे के साथ बातचीत करने और उनकी पढ़ाई से जुडी प्रश्न पूछने के लिए एक मंच प्रदान करता है।

E Praghna Online Exam कैसे करे

कोरोना ने न केवल अर्थव्यवस्था पर प्रतिकूल प्रभाव डाला है बल्कि देश के कई हिस्सों में छात्रों की शिक्षा और सीखने के पैटर्न को भी प्रभावित किया है। लॉकडाउन ने हर मानव जाति के सामान्य जीवन को रोक दिया है। सबसे बड़े मुद्दों में से एक यह था कि इसने सभी उम्मीदवारों के लिए शिक्षा तक पहुंच को विफल कर दिया। इस बीच, बहुत साड़ी शैक्षणिक संस्थान नए E Learning Idea लेकर आए हैं और छात्रों को घर से पढ़ाना चालु कर दिया है। Sri Chaitanya Educational Institutions भी उनमें से एक थे जिन्होंने घर से पढ़ने को आसान और सुलभ बनाने के लिए उसी नए विचार की खोज की।

E-Praghna Student Sign Up

Sri Chaitanya Online Exam Portal पर मौजूद सेवाओं का उपयोग करने से पहले यह जानना जरुरी है कि पोर्टल सभी तरह के नए उपयोगकर्ताओं या छात्रों से सीधे पंजीकरण अनुरोध स्वीकार नहीं करता है।

दूसरे शब्दों में, दी गई सुविधा कॉलेज के बाहर के छात्रों के लिए उपलब्ध नहीं है, जिसका अर्थ है कि आपको Sri Chaitanya Educational Institutions के कोई भी कॉलेज का नामांकित छात्र होना चाहिए ताकि उनकी ऑनलाइन पढाई से जुडी सेवाओं का उपयोग किया जा सके।

Sri Chaitanya Group of Institutions के छात्र स्व-पंजीकरण को करने के लिए इस छात्र साइन अप पृष्ठ पर जा सकते हैं या पोर्टल डेटाबेस में अपनी डिटेल्स को अपडेट करने के लिए कॉलेज प्रशासन से संपर्क कर सकते हैं ताकि वे इन पढाई से जुडी सामग्री को मूल रूप से खोज सकें।

वे सभी छात्र जो पहले से ही पोर्टल पर हैं, उन्हें पोर्टल की ज्यादातर वेबसाइट पर यहां लॉगिन विकल्प का उपयोग करना चाहिए।

Sri Chaitanya E Praghna छात्र लॉगिन के लिए,

  1. वेबसाइट पर जाएं: www.epraghna.com/student लॉगिन।
  2. संबंधित क्षेत्रों में अपना उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करें।
  3. “लॉगिन” बटन पर क्लिक करें।
  4. अब आप अपने ई प्राघना खाते में लॉग इन हो जायेंगे।

Portal Facilities

  1. यह देश में प्रतियोगी परीक्षाओं जैसे – आईएएस, एनईईटी, आईआईटी और एम्स के लिए नींव और उन्नत पाठ्यक्रम प्रदान करता है।
  2. यह उपरोक्त पाठ्यक्रमों के लिए ऑनलाइन मॉक टेस्ट का प्रबंद करता है।
  3. सार्वजनिक अवकाश के दिनों में भी कमजोरों के अंत में संदेह सत्र का प्रदबंद किया जाता है।
  4. छात्रों को विषय विशेषज्ञ से सुझाव मिलता है।
  5. प्राघना पोर्टल अपने स्टूडेंट को हजारों प्रश्नों और नोट्स का अभ्यास करने की सुविधा प्रदान करता है।
  6. पोटल एक स्क्रीन पर मॉक टेस्ट और रियल टाइम मूल्यांकन देता है

By admin

A professional blogger, Since 2016, I have worked on 100+ different blogs. Now, I am a CEO at Speech Hindi...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *