बागेश्वर धाम छतरपुर

इस ब्लॉग में आपको बागेश्वर धाम छतरपुर के बारे में पता चलेगा। बागेश्वर धाम मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में है। कृपया भक्तों को सूचित करें कि राम भक्त हनुमान जी श्री बागेश्वर बालाजी महाराज के रूप में इस धाम में निवास करते हैं, और उनका कल्याण करते हैं। इस धाम के दर्शन के लिए सभी भक्तों को एक आवेदन पत्र भरना होगा। यदि उनका आवेदन स्वीकृत हो जाता है, तो उन्हें एक निःशुल्क टोकन प्राप्त होगा। धाम में आवेदन करने और टोकन प्राप्त करने के लिए सभी भक्तों का स्वागत है।

उसके बाद, टोकन पर निर्दिष्ट समय तक भक्त को बागेश्वर धाम सरकार तक पहुंचना होगा। साथ ही बागेश्वर धाम सरकार छतरपुर में श्री राम कथा का श्रवण कर श्रद्धालु पुण्य के भागी बनते हैं।

बागेश्वर धाम वह दिव्य दरबार है जहां भक्तों की समस्याओं का समाधान होता है। यह एक पवित्र स्थल है जहां हजारों लोग आते हैं।

बागेश्वर धाम छतरपुर की जानकारी 

धाम का नाम- बागेश्वर धाम छतरपुर

राज्य , जिला का नाम- मध्य प्रदेश , छतरपुर जिला।

बागेश्वर धाम का पता-Garha, Ganj, Chhatarpur, Madhya Pradesh, India 471105

नज़दीकी एयरपोर्ट- खजुराहो

नज़दीकी रेलवे स्टेशन- छतरपुर

कार्यालय फोन नंबर- 8120592371

वेबसाइट- bageshwardham.co.in

बागेश्वर धाम छतरपुर का टोकन कैसे प्राप्त करें 

अगर आप बागेश्वर धाम  छतरपुर में दर्शन के लिए जाना चाहते हैं तो आपके पास बागेश्वर धाम टोकन होना चाहिए। यह टोकन धाम में दर्शन के लिए आवेदन करने वाले श्रद्धालुओं को दिया जाता है। आप अपना नाम, फोन नंबर और पता जैसी कुछ व्यक्तिगत जानकारी प्रदान करने के बाद मंदिर की सेवा समिति से ये टोकन प्राप्त करते हैं। 

बागेश्वर धाम छतरपुर

ये टोकन केवल निर्दिष्ट समय अवधि के दौरान भक्तों को दिए जाते हैं। टोकन वितरण की समय अवधि (या तिथि) के बारे में अधिक जानने के लिए बागेश्वर धाम सरकार छतरपुर के आधिकारिक हेल्पलाइन नंबर (8120592371) पर कॉल करें। इसके अलावा, आप धाम में जाकर इसके बारे में और जान सकते हैं। उसके बाद, आप निर्धारित तिथि पर धाम पहुंचें और टोकन प्राप्त करें, जिससे बागेश्वर धाम में आपके आवेदन पर विचार किया जा सके। उसके बाद आपको महाराज जी से मिलने का अवसर मिलेगा और आपकी समस्या का समाधान होगा।

बागेश्वर धाम छतरपुर कैसे जाएँ?

यहाँ जाने के लिए आप बहुत से साधन का प्रयोग कर सकते हैं जो इस प्रकार हैं:

एयरोप्लेन से : यदि आप एयरोप्लेन से आना चाहते हैं, तो बागेश्वर धाम सरकार छतरपुर का निकटतम हवाई अड्डा खजुराहो हवाई अड्डा है। आप अपने स्थान से एमपी में खजुराहो हवाई अड्डे के लिए उड़ानें देख सकते हैं। आप दिल्ली से खजुराहो के लिए सीधी उड़ानें भी बुक कर सकते हैं। उसके बाद, आप खजुराहो हवाई अड्डे से छतरपुर के लिए बस या टैक्सी ले सकते हैं और फिर बाकी रास्ते ड्राइव कर सकते हैं। 

रेलगाड़ी से : यदि आप रेलगाड़ी  से यात्रा करते हैं, तो आपको पहले अपने क्षेत्र में छतरपुर, एमपी के लिए जाने वाली ट्रेन का पता लगाना होगा। अगर आप दिल्ली से आ रहे हैं तो आप यहां से छतरपुर के लिए सीधी ट्रेन ले सकते हैं। फिर खजुराहो पन्ना के लिए बस या टैक्सी लें, जो छतरपुर से 33 किलोमीटर दूर है। खजुराहो पन्ना पहुंचने के बाद 3 किलोमीटर अंदर जाकर गंज नामक स्थान पर जाएं, जहां आपको धाम मिल जाएगा।

सड़क से : अगर आप खुद की गाड़ी से आ रहे हैं तो आपको सबसे पहले छतरपुर पहुंचना होगा। आप चाहें तो बागेश्वर धाम छतरपुर की लोकेशन गूगल मैप्स पर देख सकते हैं। फिर उसकी मदद से आप छतरपुर पहुँच सकते हैं । उसके बाद खजुराहो पन्ना मार्ग तक 35 किलोमीटर की यात्रा करनी होगी। यहां पहुंचने पर आपको घड़ा टावर दिखाई देगा, जहां से बागेश्वर धाम सरकार छतरपुर तक 3 किलोमीटर का सफर तय करना होगा।

बस से : यदि आप बस से जाना चाहते हैं तो आपको अपने नज़दीकी बस स्टैंड जाना होगा। वहां से आप छतरपुर की बस ले सकते हैं।

By admin

A professional blogger, Since 2016, I have worked on 100+ different blogs. Now, I am a CEO at Speech Hindi...

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *