"
"
सबसे अच्छा रेस्टोरेंट कौन सा है

सबसे अच्छा रेस्टोरेंट कौन सा है: यहां तक कि हर कोई जानता है कि दिल्ली, भारत की राजधानी, मानव निर्मित शिक्षा, इतिहास, समकालीन संस्कृति और विभिन्न भाषाओं के मिश्रण का शहर है। इसे “फूडीज़ टाउन” भी कहा जाता है और यह कई भाषाओं का शहर है। आप दिल्ली घूमने के बाद किसी अन्य राज्य या शहर में जाने के बारे में सोच भी नहीं सकते। पर आज इस ब्लॉग के माध्यम से जानेगे की सबसे अच्छा रेस्टोरेंट कौन सा है

शहर अपने आप में एक विकसित शहर है जहाँ आप विभिन्न प्रकार के लोगों, संस्कृतियों और परिवर्तनों का सामना करेंगे। इसके अलावा, दिल्ली दुनिया के सबसे प्रसिद्ध विश्वविद्यालयों में से एक है। आपको यहां हर गली-नुक्कड़ पर, हर संस्थान, स्कूल और आश्रम में खाना बेचने वाला मिल जाएगा।

दिल्ली कई ऐसे रेस्टोरेंट घर है जो स्वादिष्ट भोजन परोसते हैं। प्रत्येक रेस्टोरेंट आपका मनोरंजन करने के लिए अद्भुत भोजन, साथ ही विभिन्न प्रकार के डीजे, गायक और संगीत कार्य प्रदान करता है। आइए इस पोस्ट को पढ़ना जारी रखें यदि आप दिल्ली जैसे शहर में पाए जाने वाले रेस्टोरेंट की मात्रा,  विविधता के बारे में अधिक जानना साथ ही दिल्ली में सबसे अच्छा रेस्टोरेंट कौन सा है जानना चाहते है।

आइए जानते हैं दिल्ली में सबसे अच्छा रेस्टोरेंट कौन सा है?

ऑलिव बार एंड किचन रेस्टोरेंट

आप सेठ सराय महरौली के इस रेस्टोरेंट में खाने के लिए बढ़िया भोजन खोज सकते हैं, साथ ही दयालु और प्यार करने वाले लोग भी। कैंडललाइट डिनर, मूनलाइट डिनर और दोस्तों के साथ डिनर डेट सहित किसी भी अवसर के लिए इस रेस्टोरेंट की परिष्कृत सेटिंग प्रथम श्रेणी की है। इस रेस्टोरेंट में प्रवेश करते ही सबसे पहली चीज जो आपका ध्यान खींचेगी वह है खाने की सुगंध। वह भोजन तुझे तारों और वृक्षों के नीचे दिया जाएगा, जहां वह तुझे भी मिलेगा। ताजी हवा में सांस लेते हुए बाहर का खाना खाने का अनुभव अलग है। जिन लोगों को जानकारी नहीं है उन्हें बता दें कि यह दिल्ली का सबसे मशहूर रेस्टोरेंट माना जाता है। यहां न केवल आपको उचित मूल्य पर अद्भुत भोजन मिलेगा, बल्कि आप भोजन करते समय लाइव संगीत भी सुन सकते हैं। यह अफवाह है कि रेस्टोरेंट स्टैंड-अप कॉमेडी जैसे लाइव प्रदर्शन के अलावा दोपहर का भोजन और रात का खाना भी प्रदान करता है।

जामुन रेस्टोरेंट

लोधी कॉलोनी, नई दिल्ली के इस रेस्टोरेंट में आप शाकाहारी और मांसाहारी दोनों तरह का खाना खा सकते हैं। यह भोजनालय Zomato जैसी भोजन संबंधी वेबसाइटों पर पाया जा सकता है। आप इस रेस्टोरेंट से खाना मंगवा सकते हैं, दो लोगों के लिए एक टेबल आरक्षित कर सकते हैं, या होम डिलीवरी, लाइव संगीत प्रदर्शन आदि जैसे मजेदार कार्यक्रमों के लिए ज़ोमैटो के माध्यम से आरक्षण कर सकते हैं। आपको रेस्टोरेंट की थीम अविश्वसनीय रूप से आकर्षक लगेगी, और यही इसे अद्वितीय बनाती है। . चूंकि इस प्रतिष्ठान की हर सजावट बैंगनी रंग की है, इसलिए रेस्टोरेंट का नाम जामुन फल के नाम पर रखा गया। यह रेस्टोरेंट सजावट के लिए धन्यवाद आने के लिए काफी अधिक सुखद और सार्थक है। अगर आप फैमिली डिनर डेट पर जाना चाहते हैं या डाइनिंग का सकारात्मक अनुभव लेना चाहते हैं तो आपको इस रेस्टोरेंट में जाने के बारे में सोचना चाहिए। आप यहां अपने प्रियजन, अपने दोस्तों या अपने परिवार के साथ समय बिता सकते हैं।

बिरयानी (या बियर यानी) रेस्टोरेंट

इस भोजनालय का पता दिल्ली में 16 हौज खास है। यदि आप हैदराबादी बिरयानी के बहुत बड़े प्रशंसक हैं, तो जान लें कि दिल्ली एक ऐसा शहर है जहाँ आप हर जगह बिरयानी की कुछ विविधता पा सकते हैं।

वैसे तो आपको दिल्ली के किसी भी रेस्टोरेंट में लाजवाब बिरयानी मिल सकती है, लेकिन अगर आप अपनी बिरयानी के साथ बीयर पीना चाहते हैं तो आपको इस प्रतिष्ठान में जाना चाहिए। आप यहां किसी पार्टी के लिए, दोस्तों के साथ अच्छा समय बिताने के लिए, परिवार के साथ डिनर करने के लिए या अपने पार्टनर के साथ डेट पर जाने के लिए आ सकते हैं। अगर आप बेहतरीन व्यंजन ढूंढ रहे हैं और बिरयानी खाना पसंद करते हैं तो आपको इस रेस्टोरेंट में जरूर जाना चाहिए।

इंडियन एक्सेंट रेस्टोरेंट

यह भोजनालय लोधी रोड पर दिल्ली के प्रगति विहार पड़ोस में स्थित है। यह स्थान आदर्श है यदि आप कहीं निजी जाना चाहते हैं और किसी मित्र या अपने महत्वपूर्ण अन्य के साथ एक प्यारा रात्रिभोज करना चाहते हैं। यदि आप एक रोमांटिक रेस्टोरेंट की तलाश कर रहे हैं, तो यह आपको खाली हाथ नहीं जाने देगा; दूसरे शब्दों में, यह आपको एक ऐसा अनुभव प्रदान करेगा जो आपको कहीं और नहीं मिलेगा। आइए हम उन लोगों को समझाएं जो पहले से नहीं जानते हैं कि यह रेस्टोरेंट इस मायने में अनूठा है कि यह पूरी तरह कांच से बना है। यहां न केवल आपको शाकाहारी और मांस के विकल्प मिलेंगे, बल्कि दक्षिण भारतीय और अन्य राज्यों के प्रसिद्ध व्यंजन भी मिलेंगे। इस रेस्टोरेंट को रोमांटिक डाइनिंग स्थल भी कहा जाता है क्योंकि यह कांच का बना है।

पिंड बल्लूची रेस्टोरेंट

दिल्ली में, आप रेस्टोरेंट के इन नामों को हर जगह पा सकते हैं। कनॉट प्लेस को सबसे प्रसिद्ध भोजनालय पिंड बलूची का घर माना जाता है। आपने इस रेस्टोरेंट के बारे में विभिन्न स्रोतों से सुना होगा; यदि नहीं, तो हम आपको बता दें कि यह दिल्ली के सबसे बड़े रेस्टोरेंट में से एक है और उत्तर भारतीय भोजन के लिए एक घरेलू नाम है।

यदि आप किसी पार्टी की मेजबानी करना चाहते हैं या केवल बाहर खाना पसंद करते हैं तो ये रेस्टोरेंट आपको निराश नहीं करेंगे। जहां आप भी अपने जन्मदिन पर खुशियां बांट सकते हैं, अपने परिवार के साथ मस्ती कर सकते हैं और अपने प्रियजनों के साथ चुपचाप यात्रा कर सकते हैं।

निष्कर्ष

आज इस ब्लॉग के माध्यम से हमने जाना है की दिल्ली में मौजूद कई रेस्टोरेंट में से सबसे अच्छा रेस्टोरेंट कौन सा है, आशा है  जानकारी अच्छी लगी हो।

"
"

By admin

A professional blogger, Since 2016, I have worked on 100+ different blogs. Now, I am a CEO at Speech Hindi...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *